तमिलनाडू SSLC रिजल्ट 2024-TN 10th Class Results घोषित - Meenashvihindi
276
post-template-default,single,single-post,postid-276,single-format-standard,bridge-core-3.0.5,qode-page-transition-enabled,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,footer_responsive_adv,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-29.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-6.10.0,vc_responsive

तमिलनाडू SSLC रिजल्ट 2024-TN 10th Class Results घोषित

तमिलनाडु बोर्ड ने SSLC मैट्रिक Exam 2024 का रिज़ल्ट घोषित कर दिया है छात्र बोर्ड की अधिकारक वेबसाइट https://tnresults.nic.in/ पर जा के देख सकते हैं! इस साल तमिलनाडु बोर्ड के द्वारा ली जाने वाली मैट्रिक की परीक्षा में छात्रों का पास प्रतिशत 91.39 है!

गौरतलब है कि एक छात्र के लिए पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 33 प्रतीशत अंक प्राप्त करना आवश्यक है! सभी विषयों में फेल होने वाले छात्रों को अगले साल दोबारा परीक्षा देनी पड़ती है लेकिन जिनकी कंपार्टमेंट आती है वे कंपार्टमेंट की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करके वह परीक्षा देकर पास होने की उम्मीद कर सकते हैं! तमिलनाडु बोर्ड टॉपर्स की घोषणा नहीं करता है! 

10वीं कक्षा की SSLC परीक्षा तमिलनाडु बोर्ड द्वारा 26 मार्च से 8 अप्रैल 2024 के बीच ली गई! राज्य के कई जगहों पर परीक्षा आयोजित की गई! इस बार तमिलनाडु बोर्ड द्वारा ली गई दसवीं कक्षा की परीक्षा में 8 लाख छात्रों ने भाग लिया! छात्र तमिलनाडु बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट https://tnresults.nic.in/ पर जाकर अपना रिज़ल्ट देख सकते हैं!

रिज़ल्ट कैसे पता करें?

सबसे पहले आप तमिलनाडु बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट https://tnresults.nic.in/ पर जाएं!

फिर SSLC Examination Result 2024 पर क्लिक करें!

फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तारीख (दिन/माह/वर्ष) दर्ज करें

GET Marks बटन क्लिक करें और अपना रिज़ल्ट पाएं!

No Comments

Post A Comment